The Bilasa Times

छत्तीसगढ़ की तमाम खबरें

Breaking

Friday, September 4, 2020

यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल गाड़ियों का परिचालन,मण्डल के ठहराव वाले सभी रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की आवाजाही के लिए की गई विशेष व्यवस्था।


कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश।
बिलासपुर – मेडिकल,प्रतियोगिता परीक्षा सहित आवश्यक कार्यों के लिए यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 03 स्पेशल गाड़ियों का परिचालन 04 सितंबर 2020 से किया जा रहा है। इसमें से 02 गाडियाँ 08241/08242 दुर्ग-अम्बिकापुर-दुर्ग तथा 08249/08250 रायपुर-कोरबा-रायपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों से होकर गुज़रेगी।ये दोनों गाड़ियां पूर्णतया आरक्षित है।जनरल कोच के लिए भी सेकंड सिटिंग का आरक्षण किया जा रहा है। मंडल के बिलासपुर सहित ठहराव वाले सभी स्टेशनों से स्पेशल ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए आवश्यकतानुसार मेडिकल परीक्षण उपरांत प्रवेश एवं निकास की व्यवस्था की गई है।

सभी स्टेशनों में यात्रियों को टिकट चेकिंग उपरांत उचित परिचय-पत्र के साथ प्रवेश दिया जाएगा साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग व आवश्यक मेडिकल परीक्षण मेँ सफल यात्रियों को गाड़ियों मेँ प्रवेश दिया जाएगा।यात्रियों के मार्गदर्शन हेतु स्टेशनों के सभी प्रमुख स्थानों पर बैनर,पोस्टर का प्रावधान किया गया है साथ ही रेलवे तथा राज्य स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।रेल प्रशासन सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि कोविड-19 के रोकथाम हेतु निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत सामाजिक दूरी (दो गज की दूरी) का पालन करते हुए अनिवार्य रूप से मास्क लगा कर सुखद यात्रा करें एवं स्टेशन ट्रेनों में प्रवेश एवं निकासी करते समय सहयोग करें तथा आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करें।
-यात्रियों को सुरक्षित व आरामदायक सफर हेतु निम्न निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा - 
1, यात्रियों को गाडियो के निर्धारित समय से डेढ घण्टे (90 मिनिट) पहले स्टेशन आना आवश्यक होगा।
  2 केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही रेलवे स्टेशन में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। 
 3 . सभी यात्रियों को प्रवेश करते समय और यात्रा के दौरान फेस कवर/मास्क पहनने होंगे।
 4. स्टेशन और ट्रेनों में सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।
 5. थर्मल स्क्रीनिंग अनिवार्य रूप से कराना होगा।
 6. ट्रेन के भीतर किसी तरह की चादर, कंबल और पर्दे उपलब्ध नहीं कराए जाएंगे। 
 7 सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप्लीकेशन को डाउनलोड और इस्तेमाल करना आवश्यक होगा।

No comments:

Post a Comment

Adbox