The Bilasa Times

छत्तीसगढ़ की तमाम खबरें

Breaking

Monday, August 31, 2020

लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ अपनी सुरक्षा का भी ध्यान रखे साइबर रक्षक-एसपी


साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करते हुए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जाए

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने लिया सभी राजपत्रित अधिकारियों और थाना प्रभारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग

बिलासपुर.साइबर मितान अभियान की शुरुआत 22 अगस्त से कर दी गई है. वहीं इस अभियान में तेजी लाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अभियान के जरिए जागरूक करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने कमर कस ली है. एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने सोमवार को ऑनलाइन सभी राजपत्रित अधिकारियो और थाना प्रभारियों की मीटिंग ली. इस दौरान उन्होंने बताया कि लोगों को जागरूक करने जाने वाले साइबर रक्षक अपनी सुरक्षा के प्रति भी अपनी जिम्मेदारी समझें. कोरोना को देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा के उपाय किए जाएं. मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सेनेटाईजर का उपयोग करें. इस दौरान एसपी अग्रवाल ने सभी से इस अभियान को लेकर और भी सुझाव मांगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इस अभियान को पहुंचाया जा सके. इसके अलावा ज्यादा उम्र के पुलिसकर्मियों को थानों में ही रहकर थाने का काम करने को कहा गया. साथ ही ज्यादा से ज्यादा संघटन, समाजसेवी संघटन, छात्रों को जोड़ने को कहा गया. इस दौरान एएसपी ओपी शर्मा, एएसपी संजय कुमार ध्रुव, सीएसपी निमेश बरैया, सीएसपी आरएन यादव, टीआई कलीम खान, परिवेश तिवारी, सुरेन्द्र स्वर्णकार, शनिप रात्रे, यूएन शांत कुमार, फैजुल शाह सहित सही टीआई मौजूद रहे.

दो शार्ट फिल्मों का आईजी-एसपी ने किया विमोचन-
सोमवार को बिलासपुर पुलिस ने दो शार्ट फिल्म का विमोचन किया. जिसके जरिए लोगों को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के अलावा उन्हें उससे बचने के बारे में जानकारी दी जा रही है. आईजी दीपांशु काबरा औ एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इन फिल्मो का विमोचन किया.

लाइव आए एसपी अग्रवाल, लोगों को बताया क्या है साइबर क्राइम, कैसे बचे-
सोमवार को एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल सोशल मीडिया में लाइव आए. इस दौरान उन्होंने लोगों से जुड़कर उनके साइबर क्राइम से जुड़े सवालों का जबाव दिया. इस दौरान उन्होंने साइबर क्राइम क्या होता है और किस तरह क्रिमिनल्स कितनी आसानी से लोगों के साथ ठगी करते हैं और ऐसे फ्रॉड से कैसे बचा जा सकता है, इसकी जानकारी दी. इस दौरान उनसे आरजे संस्कृति सिंह ने साइबर क्राइम से जुड़े सवालों को पूछा, जिसका जबाव एसपी अग्रवाल ने देते हुए लोगों से साइबर अपराध से बचने और साइबर मितान अभियान से जुड़ने की अपील की.

हर घर, हर वार्ड और हर गांव के व्यक्ति को जागरूक करना लक्ष्य-
एसपी प्रशान्त कुमार अग्रवाल ने कहा कि 10 दिन में बनाये 10 हजार साइबर रक्षक एक-एक घर और गांव में जाएंगे. 8 सिप्तम्बर को विश्व साक्षरता दिवस तक जिले के हर एक व्यक्ति तक इस अभियान को पहुंचाया जाएगा. ताकि कोई भी व्यक्ति भविष्य साइबर क्राइम का शिकार न हो.

लगातार जुड़ रहे इस मुहिम से सेलिब्रिटी-
बिलासपुर पुलिस के इस अभियान से लगातार बॉलीवुड और छालीवुड के सितारे जुड़ते जा रहे हैं. एक्टर, सिंगर्स और छोटे पर्दे के स्टार भी पुलिस के इस साइबर मितान से जुड़कर लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने में लगे हुए हैं।

THE BILASA TIMES 

No comments:

Post a Comment

Adbox