The Bilasa Times

छत्तीसगढ़ की तमाम खबरें

Breaking

Wednesday, April 1, 2020

कुपोषित बच्चों और शिशुवती महिलाओं को घर-घर जाकर दिया जायेगा सूखा राशन और पौष्टिक लड्डू


बिलासपुर मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत जिले के 20 हजार शिशुवती माताओं को घर-घर जाकर सूखा राशन दिया जायेगा साथ ही गंभीर एवं मध्यम कुपोषित 26 हजार से अधिक बच्चों को पौष्टिक लड्डू का वितरण भी घर-घर जाकर किया जायेगा।

मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत आंगनबाड़ी केन्द्रों में कुपोषित बच्चों को पौष्टिक लड्डू और शिशुवती माताओं को गर्म भोजन प्रदान किया जाता है। कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका और लॉकडाउन के कारण शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि हितग्राहियों को पौष्टिक आहार पैकेट बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उनके घर में प्रदान किया जायेगा।

जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला-बाल विकास विभाग ने बताया कि शिशुवती माताओं को 21 दिन का सूखा राशन और कुपोषित बच्चों को एकमुश्त एक माह के लिये पौष्टिक लड्डू दिया जा रहा है। राशन सामग्री पैकेट बनाकर दिये जाएंगे। सूखा राशन में चावल, मिक्स दाल व चना दिया जायेगा, जिसमें चावल प्रतिदिन 100 ग्राम के हिसाब से 2100 ग्राम और मिक्स दाल 50 ग्राम के मान से 1050 ग्राम, चना 75 ग्राम के 1575 ग्राम का पैकेट रहेगा। सभी हितग्राहियों को  7 अप्रैल के पहले राशन सामग्री और पौष्टिक लड्डू प्रदान कर दिया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Adbox