The Bilasa Times

छत्तीसगढ़ की तमाम खबरें

Breaking

Saturday, April 4, 2020

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम की तैयारियों की, संभागायुक्त द्वारा समीक्षा.




बिलासपुर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिये किये जा रहे कार्यों एवं तैयारियों की आज संभागायुक्त बी.एल.बंजारे एवं पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने कलेक्टोरेट के मंथन सभाकक्ष में संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा की।



संभागायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देष दिये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को केन्द्र एवं राज्य शासन द्वारा जारी किये गये निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिये कहा। उन्होंने लाॅक डाउन के कारण बेसहारा, मजदूरों, निराश्रितों और प्रवासी कामगारों को निःशुल्क राशन, भोजन उपलब्ध कराने के संबंध में भी जानकारी ली। साथ ही इस दौरान अनाज, फल, सब्जी इत्यादि अत्यावश्यक वस्तुओं की व्यवस्थित आपूर्ति सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। कमिष्नर ने पषु चारा उपलब्धता, मनरेगा के कार्य, सार्वजनिक वितरण प्रणाली, वनोपज खरीदी के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में हितग्राहियों के सामाजिक दूरी का भी विशेष ध्यान रखने के लिये कहा। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के लिये सैम्पल कलेक्शन किट की और आवश्यकता बताई गई। बैठक में कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने भी लाॅक डाउन के दौरान जिले की वस्तु स्थितियों से अवगत कराया। 

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश कुमार अग्रवाल, आयुक्त नगर निगम प्रभाकर पाण्डेय, अपर कलेक्टर बी.एस.उईके, बी.सी.साहू एवं संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

The Bilasa times 

No comments:

Post a Comment

Adbox